भारतीय सेना इन जगहों पर आयोजित करेगी भर्ती रैली

Indian Army Recruitment Rally 2021: हर साल भारतीय सेना सोल्जर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए देशभर में भर्ती रैली आयोजित करती है। यह रैली सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं / 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।‌ यहां हम आपको उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां यह रैली आयोजित होने वाली है।

भारतीय सेना हाल ही में फतेहगढ़ साहिब, बरनाला, मानसा, संगरूर और पटियाला (पंजाब) में भर्ती रैली आयोजित करेगी। यह भर्ती 6 अगस्त 2021 से 20 अगस्त 2021 तक 1 एडीएसआर ग्राउंड ( पटियाला, संगरूर रोड, फ्लाइंग क्लब के सामने) पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार 6 जून 2021 से 20 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा भारतीय सेना राजस्थान के अलवर, जयपुर, कोटा, झुंझुनू और जोधपुर में भी भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 27 जून 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। इन जगहों पर 11 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक रैली आयोजित की जाएगी।

भारतीय सेना आनंद, वलसाड, तापी, डांग, नवसारी, साबरकांठा, वडोदरा, मेहसाणा, सूरत, बनासकांठा, नर्मदा, महीसागर, अहमदाबाद, गांधीनगर, अरावली, छोटा उदेपुर, भरूच, खेदा, दाहोद, पंचमहल और दमन, दादरा और नगर हवेली के उम्मीदवारों के लिए 5 अगस्त से 22 अगस्त तक कनेलव स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, गोधरा, पंचमहल (गुजरात) में भर्ती रैली आयोजित करेगी। रैली के लिए उम्मीदवार 6 जून से 20 जुलाई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

लद्दाख के लेह और कारगिल में यह भर्ती रैली 24 जून से 30 जून के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं, अंबाला भर्ती रैली 7 जून से 25 जून तक तेजली स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, यमुनानगर में आयोजित की जाएगी। जबकि, उत्तर प्रदेश में यह रैली 7 जून से 30 जून तक राजपूत रेजीमेंट सेंटर फतेहगढ़ में आयोजित की जाएगी। बता दें कि इन जगहों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.gov.in पर चेक कर सकते हैं।




.