भारतीय सेना जारी किया नोटिफिकेशन, इस तारीख को होगी भर्ती रैली

Indian Army Notification 2021: इंडियन आर्मी ने लद्दाख रीजन में सेना भर्ती रैली के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू हो चुकी है। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2021 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो लेह और कारगिल में इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

जिन्होंने पहले ही 2020-21 में रजिस्ट्रेशन कराया था उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा क्योंकि कोविड-19 के कारण पिछले नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया गया था। उम्मीद है कि यह सेना भर्ती रैली 24 जून 2021 से 30 जून 2021 तक आर्मी हेलीपैड ग्राउंड, कारगिल में आयोजित की जाएगी। हालांकि, रैली के लगभग एक हफ्ते पहले उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मेल पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल,सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर ट्रेड्समैन (10वीं पास), सोल्जर ट्रेड्समैन (8वीं पास) के पद को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 17 1/2 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए।

आपको बता दें कि भर्ती के लिए एडमिट कार्ड के अलावा एजुकेशन सर्टिफिकेट, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, रिलीजन सर्टिफिकेट, कैरक्टर सर्टिफिकेट, अनमैरिड सर्टिफिकेट, रिलेशनशिप सर्टिफिकेट आदि ले जाना होगा। उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा का रिज़ल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




.