भारतीय सेना द्वारा अब यूपी में आयोजित की जाएगी भर्ती रैली

Indian Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना ने उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस के अनुसार, राज्य के गोरखपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गाजीपुर, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, जौनपुर और वाराणसी के योग्य उम्मीदवारों के लिए 6 सितंबर से 30 सितंबर 2021 तक रणबांकुरे स्टेडियम, सेना भर्ती ऑफिस, वाराणसी में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती रैली के लिए 8 जुलाई से 21 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। रैली के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड उनके रजिस्टर्ड ईमेल पर 22 अगस्त के बाद भेजा जाएगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती की जाएगी। सोल्जर जनरल ड्यूटी पर पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 17 1/2 साल से 21 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 17 1/2 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा भारतीय सेना द्वारा अमृतसर, गुरदासपुर और पठानकोट के उम्मीदवारों के लिए 6 सितंबर से 25 सितंबर 2021 तक न्यू अमृतसर मिलिट्री स्टेशन (NAMS), खासा कंटोनमेंट में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती रैली के लिए 8 जुलाई से 21 अगस्त तक आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.com के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल के 24 परगना, हूगली, बांकुरा और पुरुलिया जिले में होने वाली भर्ती के लिए भी 8 जुलाई से 21 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment Rally 2021 में उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, मेडिकल और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाता है। फिजिकल फिटनेस के लिए अउम्मीदवारों को 1.6 किमी की दौड़, पुल अप्स, बैलेंस और 9 फीट डिच का टेस्ट देना होता है। रैली से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.