भारतीय सेना में इन पदों के लिए होगी भर्ती, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 है। बता दें कि ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों के साथ बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

इसके अलावा भारतीय सेना हर साल देशभर में सोल्जर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए भर्ती रैली आयोजित करती है। इस प्रक्रिया के माध्यम से सोल्जर के विभिन्न पदों पर भर्ती की जाती है। इसमें सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समैन जैसे आदि पद शामिल हैं।

भारतीय सेना ने हाल ही में विशाखापट्टनम में भर्ती रैली आयोजित करने की घोषणा की है। यह रैली 16 अगस्त से 31 अगस्त तक इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश में आयोजित की जाएगी। इस रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होता है।‌ विशाखापट्टनम में होने वाली रैली के लिए इच्छुक उम्मीदवार 3 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रैली के लिए एडमिट कार्ड 9 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा।

विशाखापट्टनम के अलावा यह भर्ती रैली फतेहगढ़ साहिब, बरनाला, मानसा, संगरूर और पटियाला (पंजाब) ‌में भी आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2021 है। वहीं, राजस्थान में यह रैली 11 जुलाई से 2 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया बंद हो चुकी है। भारतीय सेना द्वारा की जा रही भर्ती की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।




.