भारतीय सेना में ऑफिसर के पदों पर हो है भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम (इंडियन आर्मी रिक्रूटमेंट 2021) के तहत ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवार, जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा कर सकते हैं।

इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 16 जून से शुरू हुई थी और 15 जुलाई 2021 को समाप्त होगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 55 पद भरे जाएंगे। उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री या समकक्ष होना चाहिए। उनके पास एनसीसी के सीनियर डिवीजन/विंग में लागू कम से कम 2-3 का कार्य अनुभव भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और एसएसबी साक्षात्कार शामिल हैं। वे उम्मीदवार जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, वे चयन केंद्र पर एसएसबी से गुजरने के पात्र होंगे। उम्मीदवारों को दो चरण चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा। स्टेज I को क्लियर करने वाले स्टेज II में जाएंगे। जो स्टेज में फेल होंगे मैं उसी दिन वापस कर दिया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 19 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। आवेदन केवल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। ‘ऑफिसर एंट्री ऐप्लन/लॉगिन’ पर क्लिक करें और फिर ‘रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करें (रजिस्ट्रेशन आवश्यक नहीं है, यदि पहले से ही www.joinindianarmy.nic.in पर पंजीकृत है)।




.