भारतीय सेना में ऑफिसर पदों पर होगी भर्ती, यहां करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए इंडियन टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से 19 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरू की जा चुकी है।

Indian Army Officer Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 26 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा सफलता पूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा।

लिखित परीक्षा पैटर्न की बात करें तो यह परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक पेपर के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। इसमें उम्मीदवारों से ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को सभी सेक्शन में न्यूनतम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

सभी इच्छुक उम्मीदवार‌ Indian Army Officer Recruitment 2021  के लिए आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से 19 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपए का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।




.