भारतीय सेना में भर्ती के लिए आयोजित होगी रैली, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Indian Army Recruitment Rally 2021: भारतीय सेना हर साल देशभर में सोल्जर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए रैली आयोजित करती है। यह रैली सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आयोजित कराई जाती है। इस रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य है।

भारतीय सेना अब विशाखापट्टनम में भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। यह रैली 16 अगस्त से 31 अगस्त तक इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश में आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार 20 जून से 3 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रैली के लिए एडमिट कार्ड 9 अगस्त के बाद जारी किया जाएगा।

हाल ही में भारतीय सेना ने फतेहगढ़ साहिब, बरनाला, मानसा, संगरूर और पटियाला (पंजाब) ‌में भी भर्ती रैली के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था। यह रैली 6 अगस्त 2021 से 20 अगस्त 2021 तक 1 एडीएसआर ग्राउंड (पटियाला, संगरूर रोड, फ्लाइंग क्लब के सामने) में आयोजित की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार 6 जून 2021 से 20 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा भारतीय सेना राजस्थान के अलवर, जयपुर, कोटा, झुंझुनू और जोधपुर में भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। इसके लिए उम्मीदवार 27 जून 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। इन जगहों पर 11 जुलाई से 2 अगस्त 2021 तक रैली आयोजित की जाएगी।

सोल्जर जनरल ड्यूटी पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार कम से कम 35% या समकक्ष के साथ मैट्रिक पास होना चाहिए। सोल्जर टेक्निकल के लिए साइंस में कम से कम 50% अंक या समकक्ष के साथ 10+2 पास होना चाहिए। जबकि, सोल्जर ट्रेड्समैन पद के लिए कक्षा दसवीं पास और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

Indian Army Recruitment Rally 2021 में उम्मीदवारों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, मेडिकल और लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाता है। फिजिकल फिटनेस के लिए अउम्मीदवारों को 1.6 किमी की दौड़, पुल अप्स, बैलेंस और 9 फीट डिच का टेस्ट देना होता है। रैली से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.