भारतीय सेना में भर्ती रैली के लिए आवेदन शुरू, इन पदों पर होगा चयन

Indian Army Recruitment Rally 2021: सेना भर्ती रैली हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए 02 मार्च 2022 से 14 मार्च 2022 तक अस्थायी रूप से प्रिथी मिलिट्री स्टेशन, एवेरीपट्टी, रामपुर बुशर, शिमला में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी भारतीय सेना ने एक आधिकारिक अधिसूचना के जरिए दी।

रैली सोल्जर जनरल ड्यूटी (सोल जीडी), सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल (सोल सीएलके/एसकेटी) और सोल्जर ट्रेड्समैन कैटेगरी में चयन के लिए आयोजित की जाएगी। सेना 6 से 16 नवंबर तक इन्हीं जिलों के लिए सिपाही फार्मा श्रेणी के लिए भर्ती रैली भी करेगी।

रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। आवेदन पत्र भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और पंजीकरण की अंतिम तिथि 28 अगस्त है।

भारतीय सेना ने उम्मीदवारों को सूचित किया है, “उम्मीदवारों को केवल एक भर्ती वर्ष चक्र में यानी 01 अप्रैल से 31 मार्च तक एक श्रेणी में पंजीकरण और भाग लेने की अनुमति है।”

वहीं भारतीय सेना ने दमन के उन उम्मीदवारों के लिए एक अधिसूचना जारी की है, जिन्होंने अपनी आधिकारिक वेबसाइट – www.joinindianarmy.nic.in पर गोधरा, पंचमहल में 05 अगस्त से 22 अगस्त 2021 तक होने वाली भर्ती रैली के लिए ज्वाइन इंडियन आर्मी (JIA) में पहले ही पंजीकरण करा लिया है। नोटिस के अनुसार, भारतीय सेना जीडी एडमिट कार्ड 21 जुलाई 2021 से जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना चाहिए, जिसे वे रैली साइट पर ले जाएंगे। प्रवेश पत्र पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे।




.