भारतीय स्टेट बैंक ने जून में होने वाले इस एग्जाम को किया स्थगित

SBI Clerk Prelims Exam Postponed 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने जूनियर एसोसिएट (JA) के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी है। जून के महीने में होने वाली परीक्षा को स्थगित करने के संबंध में एक नोटिस एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट – sbi.co.in पर जारी किया गया है। देश में COVID-19 की स्थिति के कारण यह निर्णय लिया गया है।

स्थिति सामान्य होने पर SBI Clerk New Exam आयोजित होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट समय समय पर चेक करते रहें। SBI द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, “कोविड -19 महामारी के मद्देनजर, जून 2021 में होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है”

अब, उम्मीदवारों के पास परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय है। कोरोना वायरस के कारण प्रभावित राज्यों द्वारा विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए हैं। इससे पहले SBI ने फार्मासिस्ट पद के लिए होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। उम्मीद है कि जुलाई या अगस्त तक स्थिति बेहतर हो जाने की संभावना है।

SBI ने अप्रैल 2021 के महीने में देश भर में भारतीय स्टेट बैंक में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) के पद के लिए नोटिस जारी किया था। ऑनलाइन आवेदन 27 अप्रैल 2021 से 20 मई 2021 तक भरने के लिए आमंत्रित किए गए थे। कुल 5000 रिक्तियां। चयन प्रारंभिक, मुख्य और लैंग्वेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।




.