भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी का मौका, 5 हजार से ज्यादा पद हैं रिक्त

SBI Recruitment 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) के लिए अंतिम तिथि बढ़ाने के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। ताजा नोटिस के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन भरने और फीस भुगतान की आखिरी तारीख 20 मई 2021 तक बढ़ा दी गई है।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 5454 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 5000 रिक्तियां नियमित रिक्तियों के लिए हैं और 454 बैकलॉग रिक्तियां हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 मई 2021 है।

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/ पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर आपको राइट साइड में careers का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।
अब आपको वहां आ रहे “Recruitment of junior associates (customer support & sales) (online registration of application and payment of fees: 27.04.2021 to 17.05.2021) (advertisement no. crpd/cr/2021-22/09)” यहां आ रहे Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।

क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुल जाएगा। अगर आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो New Registration पर क्लिक करें। अगर नहीं तो अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन कर लें। अब सिक्योरिटी कोड डालकर सबमिट कर दें। अब आप यहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स भरकर पेमेंट कर दें। अब आप अपने एप्लीकेशन को सबमिट कर दें और इसका प्रिंट आउट भी ले लें।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ ले।




.