मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में इन पदों पर होगी भर्ती, 5 जुलाई से करें आवेदन

MPPSC Recruitment 2021: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (रेडियो और कंप्यूटर) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार MPPSC DSP Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in के माध्यम से 5 जुलाई से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अगस्त 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 15 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, डीएसपी रेडियो के 13 पद और डीएसपी कंप्यूटर के 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में आयोजित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

डीएसपी रेडियो और डीएसपी कंप्यूटर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स/टेलीकम्युनिकेशन में BE/B. Tech की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में पंजीयन होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 33 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

MPPSC DSP Recruitment 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार www.mponline.gov.in या www.mppsc.com या www.mppsc.nic.in पर 5 जुलाई 2021 से 4 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए मध्य प्रदेश के मूल निवासी/एससी/एसटी/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, बाकी सभी कैटेगरी और मध्य प्रदेश के बाहर के निवासी को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.