मिलिट्री इंजीनियर सर्विस में नौकरी का मौका, 1 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

MES Recruitment 2021: मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) ने ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) की ऑफिशियल वेबसाइट mes.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल से बढ़ा कर 17 मई, 2021 कर दी गई है।

यह भर्ती अभियान 572 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिसमें से 458 रिक्तियां सुपरवाइजर के लिए हैं, और 114 ड्राफ्ट्समैन के लिए हैं। वही इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 20 जून है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को seventh CPC के अनुसार वेतनमान दिया जाएगा। उम्मीदवारों को 35400 से 112400 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए Women/ SC/ ST/ PWD/ ESM उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे।

 

मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) ने ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को MES की ऑफिशियल वेबसाइट mes.gov.in पर जाना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।




.