यहां पढ़ें जेईई मेन और एनईईटी परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट

UG NEET, JEE Main 2021: जेईई मेन्स (JEE Mains) 2021 और एनईईटी (NEET) प्रवेश परीक्षा 2021 की तारीखों का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है। अनुमान लगाया जा रहा है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इन दो परीक्षाओं की तारीख जारी कर सकता है।

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, शिक्षा मंत्रालय के अधिकारी देश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम JEE Main 2021 और मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट NEET 2021 को 1 अगस्त को आयोजित किया जाएगा।

वर्तमान एकेडमिक कैलेंडर से JEE Main साल में 4 बार आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का पहला चरण फरवरी में और उसके बाद दूसरा चरण मार्च में आयोजित किया गया था। अगला चरण अप्रैल और मई में आयोजित किया जाना था लेकिन देशभर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए इसे रद्द कर दिया गया था। इसी वजह से 3 जुलाई को निर्धारित JEE Advanced 2021 को भी स्थगित कर दिया गया था।

वहीं, UG (NEET) 2021 के लिए 45 दिन बचे हैं और अभी तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म नहीं जारी किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वर्तमान स्थिति को देखते हुए 1 अगस्त को निर्धारित NEET Exam 2021 को स्थगित कर दिए जाने की आशंका है।

बता दें कि NEET UG 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.ntaneet.nic.in के माध्यम से किए गए ऑनलाइन आवेदन को ही स्वीकार किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए छात्रों की आयु 17 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.