यूजीसी में नौकरी का मौका, 60 हजार तक मिलेगी सैलरी

UGC Recruitment 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने डिस्टेंस एजुकेशन ब्यूरो के विभिन्न कार्यों को करने के लिए जूनियर कंसल्टेंट्स के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उपरोक्त पदों के लिए केवल 12 जुलाई 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 8 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट एवं अन्य निर्धारित योग्यता होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

जूनियर कंसल्टेंट्स के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 50000 से 60000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। इन पदों पर उम्मीदवारों को 6 महीने के लिए रखा जाएगा। इसके बाद उनके कार्य और प्रदर्शन के आधार पर इसे बढ़ाया जा सकता है। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 जुलाई 2021 को या उससे पहले UGC की आधिकारिक वेबसाइट ugc.ac.in पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।




.