यूपीएससी ने जारी किए इन पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC Notification 2021: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी 2021 ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, सीएपीएफ में सहायक कमांडेंट, एसी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इन पदों के लिए परीक्षा 8 अगस्त, 2021 को आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया था, वह अपना एडमिट कार्ड upsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा में यूपीएससी सहायक कमांडेंट तीन चरणों में आयोजित किया जाता है। शारीरिक मानक परीक्षण के बाद एक लिखित परीक्षा होती है। उम्मीदवारों को अपनी अंतिम भर्ती से पहले मेडिकल टेस्ट के लिए भी जाना होगा।

यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट पोस्ट के लिए दो परीक्षाएं यानी यानी पेपर 1 और पेपर 2 में आयोजित की जाएगी। पेपर- I पेपर 2 के लिए क्वालिफाइंग होगा। पेपर-1 में 200 डिस्क्रिप्टिव टाइप क्वीश्चन होंगे, जिसे पूरा करने के लिए 3 घंटे का समय मिलेगा। जबकि पेपर – 2 में (250 अंक) बहुविकल्पीय सवाल होंगे और 2 घंटे का समय मिलेगा। ध्यान रहे, पेपर 1 में नेगेटिव मार्किंग के तौर पर एक तिहाई अंक काटे जाएंगे।

इस भर्ती प्रक्रिया से सीमा सुरक्षा बल (BSF) में 35 पद, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में 36 पद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में 67 पद, तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में 20 पद, सशस्त्र सीमा बल (SSB) में 01 पद, यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 159 पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

How to Download UPSC CAPF Admit Card 2021
यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर ‘Whats New’ सेक्शन में दिए गए लिंक – E- Admit Card: ‘केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (एसी) परीक्षा, 2021’ पर क्लिक करें।
अब, ‘Click here’ पर क्लिक करें।

यह आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट कर देगा, जरूरी निर्देश पढ़ें और नीचे दिए गए ‘yes’ टैब पर क्लिक करें।
अपना रजिस्ट्रेशन नंबर’ या ‘रोल नंबर’ और ‘जन्म तिथि’ दर्ज करें।
‘सबमिट बटन’ पर क्लिक करें।
यूपीएससी सीएपीएफ एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।





.