यूपीएससी ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

UPSC NDA Result 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने National Defence Academy & Naval Academy (I) और (II) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.nic.in पर जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने 18 अप्रैल 2021 को आयोजित UPSC NDA Exam दिया था, वह अपना रिजल्ट कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) द्वारा आयोजित इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा जारी होने के बाद 2 हफ्ते के भीतर इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

How to obtain UPSC NDA Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘What’s New’ सेक्शन में ‘Written Result: National Defence Academy and Naval Academy Examination (I) 2021’ के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: इसके बाद ‘National Defence Academy and Naval Academy Examination (I) 2021’ में ‘Documents’ के नीचे दिए गए पीडीएफ पर क्लिक करें।
स्टेप 4: आप UPSC NDA Result PDF डाउनलोड कर सकते हैं।
स्टेप 5: अब आप चयनित उम्मीदवारों का रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू की तारीख और सेंटर के बारे में उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को SSB Interview के दौरान अपनी आयु और शिक्षा से जुड़े सभी ओरिजिनल सर्टिफिकेट संबंधित बोर्ड को जमा करना होगा।

बता दें कि UPSC NDA Notification नेशनल डिफेंस एकेडमी के आर्मी, नेवी और एयरफोर्स विंग में 147वें कोर्स और 109वें इंडियन नेवल एकेडमी कोर्स में प्रवेश के लिए जारी किया गया था।




.