यूपीपीएससी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इन कैंडिडेट्स के लिए है जरूरी

UPPSC Notification 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 13 जून को प्रस्तावित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) प्रारंभिक परीक्षा 2021 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) प्रारंभिक परीक्षा 2021 स्थगित कर दी है। साथ ही राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता (महिला/पुरुष) भर्ती के लिए 20 जून को होने जा रही प्रारंभिक परीक्षा भी टाल दी है। यूपीपीएससी ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी कर जानकारी दी है। यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार इन परीक्षाओं का आयोजन क्रमशः 13 जून 2021 और 20 जून 2021 को होना था।

यूपी लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि अब ये परीक्षाएं कब ली जाएंगी। नोटिस में कहा गया है कि इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। आयोग ने कोविड-19 के कारण यह फैसला लिया है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र की ओर से 12 मई को जारी विज्ञप्ति के अनुसार इन परीक्षाओं की अगली तारीख की सूचना बाद में दी जाएगी। प्रतियोगी छात्र पीसीएस 2021 प्री स्थगित करने की मांग कर रहे थे। मुख्यमंत्री व लोक सेवा आयोग को पत्र लिखने के साथ ही ट्विटर पर भी अभियान चला रहे थे।

पीसीएस 2021 में एसडीएम के 52 पदों समेत 538 पदों के लिए 6,91,173 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। कैंडिडेट्स का तर्क था कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा में यूपी समेत आसपास के आधा दर्जन से अधिक राज्यों के कैंडिडेट्स शामिल होते हैं। कोरोना के इस दौर में परीक्षा कराने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ेगा और कैंडिडेट्स के जान को संकट हो सकता है। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://uppsc.up.nic.in/View_Notices.aspx?ID=news&N=1828 है।




.