यूपीपीसीएस ने इन परीक्षाओं के लिए जारी किया नया नोटिफिकेशन, पढ़िए पूरी डिटेल

UPPCS Exam 2021: यूपीपीसीएस के तहत अलग अलग परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वालों के लिए UPPCS ने एक नोटिस जारी किया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने नोटिस जारी कर कहा, ‘कोविड-19 संकट के मद्देनजर मई माह में 23 मई व 30 मई को आयोजित होने वाली प्रधानाचार्य कैटेगरी-2, उप प्रधानाचार्य , सहायक निदेशक (स्क्रीनिंग) परीक्षा 2019 तथा सम्मिलित राज्य कृषि सेवा (प्रा) परीक्षा 2020 को स्थगित किया जाता है। इन परीक्षाओं की नई तारीख बाद में जारी की जाएगी।’

इसके अलावा भी कुछ परीक्षाएं हैं जो जून में आयोजित होने वाली हैं उनके संबंध में अभी कोई नोटिस जारी नहीं किया गया है। आयोग ने 13 जून को होने वाली सम्मिलित राज्य /प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) 2021 की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर अपडेट नहीं दिया है। बताया जा रहा कि आयोग इस परीक्षा को आयोजित करने की पूरी तैयारी कर रहा है। प्रदेश के 23 जिलों में दो पालियों सुबह 9.30 से 11.30 और 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित होगी।

इस परीक्षा में बैठने के लिए एक कैंडिडेट को दो वर्ग मीटर की जगह दी जाएगी। प्रत्येक केंद्र पर 500 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। आयोग के सचिव जगदीश ने 22 अप्रैल को आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, गाजियाबाद, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली, सहारनपुर, सीतापुर, शाहजहांपुर व वाराणसी के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर 25 अप्रैल तक परीक्षा केंद्रों का प्रस्ताव मंगवाया।




.