यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 6000 टीचर्स को देंगे नियुक्ति पत्र

UP Teacher Recruitment: यूपी में 69,000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए 26 जून को एक और मेरिट लिस्ट जारी की गई थी। इसमें 6696 टीचर्स को सलेक्ट किया गया है। इनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही है। 30 जून को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इन टीचर्स को नियुक्ति पत्र देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए सहायक शिक्षकों के 69,000 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहले के खाली पदों को भी जल्द से जल्द भरा जाए। उन्होंने कहा कि चार साल में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियों में नियुक्त किया गया। राज्य सरकार को राज्य भर के सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति को पूरा करने में दो साल लग गए। शिक्षक भर्ती की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ 5 नए शिक्षकों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र देंगे।

दिसंबर 2018 में पदों का विज्ञापन दिया गया था और उम्मीदवारों द्वारा मुकदमा दायर करने के बाद उच्च न्यायालय और सुप्रीम कोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई के बाद राज्य सरकार दिसंबर 2020 में ही नियुक्ति पूरी कर सकी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अक्टूबर और दिसंबर में चुनिंदा रंगरूटों को नियुक्ति पत्र वितरित किए थे और उनसे बातचीत भी की थी, जबकि अन्य ने उन्हें अपने-अपने जिलों में योगी सरकार में स्थानीय विधायकों, सांसदों और मंत्रियों से प्राप्त किया था।




.