यूपी पुलिस भर्ती के लिए संशोधित नोटिफिकेशन जारी, इनके लिए है जरूरी

यूपी पुलिस में कान्स्टेबल की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए अब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल भर्ती 2018 की एक कैटेगरी की संशोधित कटऑफ जारी की है। बोर्ड ने आरक्षी नागरिक पुलिस एवं आरक्षी पीएसी अक्टूबर, 2018 के पदों पर सीधी भर्ती – आरक्षी नागरिक पुलिस – अन्य पिछड़ा वर्ग – स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित (OBC-DFF) कैटेगरी के नॉर्मलाइज्ड संशोधित कट आफ मार्क्स जारी किए हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर इसके संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिस में कहा है कि इस भर्ती का रिजल्ट 2 मार्च 2020 को जारी किया गया था। इसमें कांस्टेबल सीपी-ओबीसी-डीएफएफ कैटेगरी के अंतर्गत अंतिम चयनित अभ्यर्थी के नार्मलाइज्ड कटऑफ अंक 76.0971 प्रदर्शित किए गए हैं, लेकिन अंतिम चयनित अभ्यर्थी पुनीत कुमार के अभिलेखों से यह पाया गया है कि गलती से यह अभ्यर्थी सीपी-ओबीसी-डीएफएफ कैटेगरी में प्रदर्शित कर दिया गया है जबकि यह अभ्यर्थी सीपी-ओबीसी-एचजी कैटेगरी का है। ऐसे में उसकी असल कैटेगरी में उसे वापस डाला जाता है।

अब जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर 100921788 है उसका नार्मलाइज्ड कटऑफ मार्क्स 90.6038 है। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://uppbpb.gov.in/const_2018-B/vig1_06072021.pdf है। यूपी पुलिस में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के पास एक और मौका है। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग ने सब इंस्पेक्ट, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (लिपिक समूह) और पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (लेखा) ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की शुरुआत 1 जून, 2021 से शुरू हो गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई है।




.