यूपी पुलिस में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने हाल ही में अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस के अनुसार सब इंस्पेक्टर के लगभग 1300 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। इससे पहले गोपनीय, लिपिक व लेखा श्रेणी में उप निरीक्षक एवं सहायक उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 थी। नोटिस जारी होने के बाद सभी इच्छुक उम्मीदवारों 22 जुलाई तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, कोविड-19 महामारी के चलते उम्मीदवारों के सामने आने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को 7 दिन बढ़ाए जाने का फैसला किया गया है। बता दें कि सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी 22 जुलाई तक ही जमा करना होगा।

UP Police Recruitment 2021 के माध्यम से सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 1329 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) के 327 पद, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) के 644 पद और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) ‌के 358 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 मई 2021 से शुरू होने वाली थी, जो किसी वजह से विलंबित हो गई थी। फिर बाद में यह प्रक्रिया 1 जून से शुरू की गई।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही टाइपिंग और शॉर्टहैंड की जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फाइनल मेरिट लिस्ट, मेडिकल टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




.