यूपी पुलिस में भर्ती के एडमिट कार्ड, इतनी होनी चाहिए टाइपिंग स्पीड

UP Police Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पुलिस सहायक उप-निरीक्षक (क्लर्क) और पुलिस उप-निरीक्षक सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दक्षता मूल्यांकन परीक्षा, कंप्यूटर टाइपिंग और स्टेनोग्राफी परीक्षा की तारीख जारी की है। जो उम्मीदवार यूपी पुलिस एएसआई पीएटी 2021 के लिए पात्र हैं, वे जल्द ही यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट यानी uppbpb.gov.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने 5 अगस्त 2021 से यूपी पुलिस एएसआई पीएटी एडमिट कार्ड और 8 अगस्त 2021 को प्रोफिसिएंसी असेस्मेंट परीक्षा, कंप्यूटर टाइपिंग और स्टेनोग्राफी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी करने का फैसला किया है। इन पदों के लिए नामांकन करने वाले उम्मीदवार UPPBPB / UPPRPB SI PAT एडमिट कार्ड 2021 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उनके रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य डिटेल्स का उपयोग करके डाउनलोड कर सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिवेट होने के बाद, कैंडिडेट्स UPPRPB SI PAT 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

पीएटी के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों को पढ़ना जरूरी है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर एक कलर फोटोग्राफ लगाना होगा और परीक्षा के दिन निरीक्षक के सामने अपने हस्ताक्षर सत्यापित करने होंगे और मूल प्रवेश पत्र परीक्षा केंद्र में जमा करना होगा। उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र की एक प्रति अपने पास रख सकते हैं।

इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कंप्यूटर टेस्ट 15 मिनट का होगा। उम्मीदवार की टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। उम्मीदवारों को टाइपिंग में 85% सटीकता के आधार पर योग्यता प्राप्त होगी। कीबोर्ड पर हिंदी यूनिकोड इंस्क्रिप्ट उपलब्ध होगी। कीबोर्ड परीक्षा केंद्र द्वारा प्रदान किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना स्वयं का कीबोर्ड लाने की जरूरत नहीं है।




.