यूपी पुलिस में हो रही हैं भर्तियां, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी

UP Police Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट और प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) ने यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर (SI) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर 1 जून 2021 से आवेदन शुरू हो चुका है और इसकी आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1,329 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) के 327 पद, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) के 644 पद और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) के 358 पद शामिल हैं। चयनित उम्मीदवारों को सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) पद के लिए 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये तक का वेतन मिलेगा। वहीं, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) पद के लिए 29,200 रुपये से 92,300 रुपये महीने तक का वेतन मिलेगा।

सब इंस्पेक्टर (कॉन्फिडेंशियल) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। जबकि, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) के पद के लिए अकांट्स या कॉमर्स में ग्रैजुएशन कि डिग्री होनी चाहिए। साथ ही कंप्यूटर नॉलेज और अच्छी टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए। इससे जुड़ी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, फिज़िकल स्टैंडर्ड टेस्ट, कंप्यूटर टाइपिंग और स्टेनोग्राफी टेस्ट, डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन, पर्सनल इंटरव्यू और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




.