यूपी में 74,000 पदों पर होंगी भर्ती,‌ सीएम योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में विभिन्न विभागों में भर्ती करने का बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में 74,000 पदों पर भर्ती करने की घोषणा की है। इस संबंध में उन्होंने अलग-अलग आयोग के चेयरमैन के साथ मीटिंग भी की है। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, उत्तर प्रदेश सब ओर्डिनेट कमीशन द्वारा 30,000 पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि, हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा 17,000 पदों पर और सेकेंडरी एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा 27,000 पदों पर भर्ती की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि इन पदों के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सब ओर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की प्रिलिमनरी परीक्षा सहित अन्य परीक्षाओं की तारीख भी जल्द ही तय की जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न पदों पर नियुक्त 5805 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश सब ओर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन, यूपी हायर एजुकेशन सर्विसेज कमीशन, और उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन सर्विस सेलेक्शन बोर्ड के चेयरमैन के साथ मीटिंग भी की है। उन्होंने पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि भर्तियों के लिए होने वाली परीक्षाओं के आयोजन के समय उम्मीदवारों की सुविधा का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। इसके लिए यह सुनिश्चित किया जाए की उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए ज़्यादा दूरी न तय करनी पड़े। उन्होंने आगे कहा कि परीक्षा के आयोजन के लिए सभी कोविड-19 नियमों का पालन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से मंडल स्तर पर बड़ी परीक्षाएं और जिला स्तर पर छोटी परीक्षाएं जल्द आयोजित कराने का निर्देश दिया है।




.