यूपी में 797 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, जानिए आप कर सकते हैं या नहीं

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), उत्तर प्रदेश ने अनुबंध के आधार पर सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया 28 जुलाई को रात 11 बजे से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अगस्त है। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 797 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 17 अगस्त को 35 साल तक रखी गई है।

जिन उम्मीदवारों ने बी.एस.सी. (नर्सिंग) पाठ्यक्रम नर्सों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य में प्रमाणपत्र (CCHN) के एकीकृत पाठ्यक्रम के साथ या पोस्ट बेसिक बी.एससी (नर्सिंग) किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) किया हुआ है वह आवेदन के पात्र हैं। उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश नर्स और दाइयों परिषद के साथ नर्सों और दाइयों के रूप में रजिस्टर होना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय एक वैध रजिस्टर्ड प्रमाण पत्र होना चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 जुलाई से एनएचएम यूपी की आधिकारिक वेबसाइट https://upnrhm.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आपको बता दें कि यूपी में इससे पहले भी एनएचएम में आवेदन मांगे गए थे जिसकी प्रक्रिया अभी भी चल रही है। उत्तर प्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन (NHM UP) के तरफ कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 2800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। यूपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार एनएचएम यूपी भर्ती 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 20 जुलाई 2021 है।

नेशनल हेल्थ मिशन यूपी द्वारा आयोजित इस भर्ती के माध्यम से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के कुल 2800 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 1120 पद, EWS के लिए 280, ओबीसी – 756, अनुसूचित जाति यानी SC के लिए 588 और ST के लिए 56 पद आरक्षित हैं।




.