रक्षा मंत्रालय मे इन 100 पदों के लिए करें आवेदन, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

ASC Centre Ministry of Defence Recruitment 2021: एएससी सेंटर साउथ (बैंगलोर)-2 एटीसी, रक्षा मंत्रालय ने सिविल मोटर ड्राइवर, क्लीनर, कुक और सिविलियन केटरिंग इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।‌ इच्छुक उम्मीदवार एएससी सेंटर भर्ती 2021 के लिए विज्ञापन प्रकाशन होने के 30 दिन तक ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 100 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें सिविल मोटर ड्राइवर के 42 पद, क्लीनर के 40 पद, कुक के 15 पद और सिविलियन केटरिंग इंस्ट्रक्टर के 3 पद शामिल हैं। सिविल मोटर ड्राइवर पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। कुक और सिविलियन केटरिंग इंस्ट्रक्टर पद के लिए भी 19,900 रुपए का वेतन मिलेगा। वहीं, क्लीनर पद के लिए 18,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

सिविल मोटर ड्राइवर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही एलएमवी और एचएमवी का लाइसेंस और 2 साल का अनुभव होना चाहिए। क्लीनर और कुक पद के लिए उम्मीदवार को 10वीं पास होना चाहिए और अपने काम में कुशलता होनी चाहिए। जबकि, सिविलयन केटरिंग इंस्पेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 10 वीं पास होना चाहिए साथ ही कैटरिंग में डिप्लोमा/सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए। चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित फॉर्मेट में प्रीसाइडिंग ऑफिसर, सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड, सीएचक्यू, एएससी सेंटर (साउथ) -2 एटीसी, अग्राम पोस्ट, बैंगलोर 560007 पर विज्ञापन जारी होने के 3 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.