रमेश पोखरियाल 25 जून को छात्रों से करेंगे बातचीत

CBSE Board Exam Result 2021:  केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ सीबीएसई परीक्षा से संबंधित छात्रों की चिंताओं को दूर करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से 25 जून को शाम 4 बजे छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। शिक्षा मंत्री ने 23 जून को एक ट्वीट साझा करते हुए बताया है कि वह 25 जून को शाम 4 बजे सीबीएसई परीक्षा से संबंधित प्रश्नों का जवाब सोशल मीडिया के माध्यम से देंगे। रमेश पोखरियाल ने ट्वीट किया, “मुझे आपके बहुत सारे संदेश और सूचनाएं लगातार मिल रही हैं। आपकी आशंकाएं आपके संदेशों में भी व्यक्त हुई हैं। अगर आपके पास सीबीएसई परीक्षा से संबंधित कोई भी प्रश्न है, तो आप मुझे टि्वटर, फेसबुक या मेल द्वारा भी भेज सकते हैं।”

“सीबीएसई परीक्षा से जुड़ी छात्रों के मन में जो भी संदेह हैं, उसका मैं 25 जून 2021 को शाम 4 बजे सोशल मीडिया के माध्यम से आपको जवाब देने का प्रयास करूंगा।”

बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने हाल ही में 1 जून को बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद कक्षा 12 के छात्रों के मूल्यांकन के लिए मार्किंग स्कीम की घोषणा की थी। मार्किंग स्कीम के अनुसार, छात्रों का मूल्यांकन कक्षा 10, 11 और 12 में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

कक्षा 12 का रिजल्ट कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा में तीन सबसे ज्यादा अंक वाले विषय, कक्षा 11 की परीक्षा में प्राप्त अंक और कक्षा 12 में यूनिट टेस्ट/मिड टर्म/प्री बोर्ड में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार किया जाएगा। यह मार्किंग स्कीम छात्रों के लिए एक चिंता का विषय बन गया है। अधिकतर छात्र कक्षा 12 का रिजल्ट तैयार करने में कक्षा 11 के अंक जोड़े जाने को लेकर नाखुश हैं। उनका मानना है कि कक्षा 11 के अंक की वजह से उनके कक्षा 12 के परिणाम पर असर पड़ सकता है।




.