राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती एग्जाम के लिए नोटिफिकेश जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग, आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर भर्ती 2021 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आरपीएससी एसआई संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 4 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के माध्यम से 859 पद भरे जाने हैं। रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 70,000 उम्मीदवारों के परीक्षा में बैठने की संभावना है। भर्ती के लिए विस्तृत विज्ञापन 3 फरवरी, 2021 को जारी किया गया था। आवेदन विंडो 20 मार्च, 2021 को बंद हो गई थी। महामारी के कारण प्रस्तावित परीक्षा तारीख को टाल दिया गया था। आरपीएससी ने अब 4 सितंबर, 2021 को परीक्षा आयोजित करने का नोटिस जारी किया है।

एडमिट कार्ड जारी करने सहित परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। आरपीएससी ने फिलहाल केवल परीक्षा की तारीख जारी की है। परीक्षा के समय के साथ पूरा कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर नियत समय पर जारी किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर पाठ्यक्रम की जांच कर सकते हैं। विस्तृत अधिसूचना के साथ-साथ जारी किए गए अन्य महत्वपूर्ण परिपत्र परीक्षा डैशबोर्ड पर उपलब्ध हैं।

उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर अधिसूचना देख सकते हैं। सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी से शुरू हुई थी। 859 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए नियमित रूप से राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/PressNotes/28B5963E-EA29-4347-AEB1-4C8C5CBB0221.pdf है।




.