रीट 2021 केवल इन कैंडिडेट्स को ही होगी एग्जाम देने की इजाजत

REET 2021 के लिए इडब्लूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन चल रहे हैं, हालांकि रजिस्ट्रेशन और फीस भुगतान करने की आज आखिरी तारीख है। कैंडिडेट्स को कल 5 जुलाई तक अपना पूरा फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा। रीट 2021 एग्जाम केवल वही कैंडिडेट्स दे पाएंगे जो समय पर अपनी फॉर्म जम कर चुके हैं या कर देंगे। रजिस्ट्रेशन करने के बाद फीस का भुगतान नहीं करने वाले कैंडिडेट्स भी एग्जाम देने के पात्र नहीं होंगे। ऐसे कैंडिडेट्स के फॉर्म पर विचार नहीं किया जाएगा।

राजस्थान बोर्ड ने इडब्लूएस कैटेगरी के निए प्रावधानों के आधार पर छूट देते हुए एप्लीकेशन विंडो दोबारा खोली थी। इसके तहत इडब्लूएस कैटेगरी के पुरुष कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और महिला अभ्यर्थियों को 10 साल की छूट दी गई है। रीट 2021 परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित होनी है। इसका रिजल्ट आने के बाद सरकार थर्ड कैटेगरी शिक्षकों की 31 हजार भर्ती करेगी।

इसके पहले राजस्थान बोर्ड ने 12 जून को रीट परीक्षा स्थगित करने की आधिकारिक घोषणा की थी, बोर्ड ने कहा था कि रीट-2021 परीक्षा कोरोना महामारी के कारण स्थगित की जा रही है। राजस्थान बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि रीट 2021 परीक्षा पहले 25 अप्रैल 2021 को होने वाली थी, लेकिन इडब्लूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका देने के लिए इसे स्थगित करके 20 जून कर दिया गया था, लेकिन फिर 20 जून को भी कोरोना महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा।




.