रेलवे कर रहा है ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Railway Recruitment 2021: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्टर्न रेलवे स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। निर्धारित योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 3 सितंबर 2021 को या उससे पहले rrc-wr.com पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल 2 पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 से 63200 रुपए वेतनमान दिया जाएगा और पे मैट्रिक्स लेवल 3 पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 से 69100 रुपए वेतनामान दिया जाएगा। पे मैट्रिक्स लेवल 4 पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए से 81100 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा। वहीं पे मैट्रिक्स लेवल 5 के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 रुपए से 92300 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ओलंपिक खेलों (सीनियर कैटेगरी) में देश का प्रतिनिधित्व किया या विश्व कप (जूनियर / युवा / सीनियर वर्ग) / विश्व चैंपियनशिप (जूनियर / सीनियर श्रेणी) / एशियाई खेलों (सीनियर कैटेगरी) / राष्ट्रमंडल में कम से कम तीसरा स्थान प्राप्त किया हो। लेवल 4 और 5 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना चाहिए। वहीं लेवल 1 और 2 पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण जानने के लिए उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर दी गई ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें उसके बाद ही आवेदन करें। इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन ट्रायल, स्पोर्ट्स अचीवमेंट, शैक्षिक योग्यता और मूल्यांकन पर आधारित होगी। ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले चरण के लिए विचार किया जाएगा ।




.