रेलवे कर रहा है स्टेशन मास्टर के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि है नजदीक

Railway Recruitment 2021: रेलवे भर्ती सेल, (RRC) ने पश्चिम मध्य रेलवे के योग्य कर्मचारियों से जीडीसीई कोटा के तहत स्टेशन मास्टर के 38 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। Railway Recruitment 2021 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए  पैनल के गठन तक उम्मीदवारों को पश्चिम मध्य रेलवे के सेवारत कर्मचारी होना चाहिए। सामान्य उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 40 वर्ष, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 43 वर्ष होगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें

आरआरबी ने जारी किया फीस रिफंड के लिए नोटिफिकेशन, यहां मिलेगा डायरेक्ट लिंक

Railway Recruitment 2021: ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आरआरसी की वेबसाइट www.wcr.indianrailways.gov.in पर जाएं

स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए लिंक “GDCE Notification No: 01/2021” पर क्लिक करें।

स्टेप 3: “New Registration” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: कर्मचारी संख्या (11 अंक) और जन्म तिथि भरें और जारी रखें पर क्लिक करें।

स्टेप 5: व्यक्तिगत जानकारी और ई-मेल और मोबाइल नंबर भरें। आवश्यक विवरण जमा करने पर, पंजीकृत ई-मेल आईडी/मोबाइल नंबर पर एक ईमेल/एसएमएस प्राप्त होगा। अपने पंजीकृत ईमेल/एसएमएस का इनबॉक्स खोलें और पंजीकरण संख्या और पासवर्ड नोट करें।

स्टेप 6: ई-मेल/एसएमएस में भेजे गए पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
स्टेप 7: निर्देशों का पालन करें और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें।

स्टेशन मास्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 61,400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। भर्ती प्रक्रिया में सिंगल-स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) और एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन / चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी। उपर्युक्त भर्ती चरणों के आधार पर, योग्यता के अनुसार चयन किया जाता है।




.