रेलवे ने जारी की 1500 पदों के लिए नोटिफिकेशन, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Indian Railway Recruitment 2021: उत्तर मध्य रेलवे (NCR), प्रयागराज, उत्तर प्रदेश डिवीजन ने एक नोटिफिकेशन जारी कर किया है। नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के 1664 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार rrcpryj.org पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय रेलवे के एनसीआर डिवीजन में वर्ष 2020-21 के लिए एनसीआर क्षेत्राधिकार (प्रयागराज, आगरा, झांसी और झांसी वर्कशाप) के भीतर विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं में अप्रेंटिस अधिनियम 1961 के तहत कई ट्रेडों में प्रशिक्षण के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से र न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10 + 2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिक या कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, ट्रेड वेल्डर, वायरमैन और कारपेंटर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं कक्षा पास और एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट/आईटीआई सर्टिफिकेट है। rrcpryj.org पर शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। महिला आवेदकों, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।




.