रेलवे ने 1600 से अधिक रिक्त पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

Railway Recruitment 2021: भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने भारतीय रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने विभिन्न पदों पर अप्रेंटिस के 1664 रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए पंजीकरण विंडो ओपन कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryi.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

अप्रेंटिस के लिए पद के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित हैं। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 सितंबर, 2021 से की जाएगी। एससी/एसटी और ओबीसी उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को उत्तर मध्य रेलवे के अधिकार क्षेत्र में विभिन्न डिवीजनों, कार्यशालाओं में प्रशिक्षित किया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार को न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10 उत्तीर्ण या इसके समकक्ष (10+2 के तहत) होना चाहिए। वेल्डर, वायरमैन और कारपेंटर के लिए – उम्मीदवार को कक्षा 8 पास होना चाहिए और उसके पास आईटीआई / ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता वेतनमान और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। महिला आवेदकों, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।




.