रेलवे में इन पदों पर नौकरी के लिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं, जानिए

Railway Recruitment 2021: रेलवे ने सरकारी नौकरियां निकाली हैं। यह नौकरी अलग अलग जगहों के लिए हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि आप इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं। रेलवे ने स्टेशन मास्टर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। हम यहां रेलवे स्टेशन मास्टर के पद से जुड़ी जानकारी आपको दे रहे हैं। पैनल के गठन तक उम्मीदवारों को पश्चिम मध्य रेलवे के सेवारत कर्मचारी होना चाहिए। उम्मीदवार, जो डब्ल्यूसीआर से इस्तीफा दे देगा या अन्य रेलवे में स्थानांतरित हो जाएगा, उसे इस पद पर नौकरी के लिए पात्र नहीं माना जाएगा। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख यानी 25.07.2021 को पद के लिए निर्धारित सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों के पास अपना खुद का मोबाइल नंबर और वैलिड ईमेल आईडी होनी चाहिए। कैंडिडेट्स भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक मोबाइल नंबर और इमेल को जरूर चालू रखें। सभी भर्ती संबंधी निर्देश केवल एसएमएस और ईमेल के माध्यम से भेजे जाएंगे। जब तक भर्ती पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाती। आरआरसी इसके लिए किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं करेगा। किसी भी स्तर पर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी को नहीं बदला जा सकेगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित है और OBC के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 43 वर्ष निर्धारित है।  इन पदों पर नौकरी के लिए कैंडिडेट्स आवेदन की आखिरी तारीक तक ग्रेजुएट होना चाहिए। रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई, 2021 है। स्टेशन मास्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 61,400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। कैंडिडेट्स को आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.wcr.indianrailways.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।




.