रेलवे में इन पदों पर नौकरी के लिए होगा इंटरव्यू , ऐसे कर सकेंगे आवेदन

Railway Recruitment 2021: वेस्टर्न रेलवे (WR) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट wr.indianrailways.gov.in पर ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और असिस्टेंट टीचर (प्राइमरी टीचर) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार वेस्टर्न रेलवे टीचर भर्ती के लिए इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। यह इंटरव्यू 14 जून 2021 को रेलवे सेकेंडरी स्कूल (इंग्लिश मीडियम) वलसाड पर आयोजित कराया जाएगा। इंटरव्यू में शामिल होने के पहले उम्मीदवारों को 7 जून 2021 से 10 जून 2021 तक स्कूल में जाकर 9 बजे से 12 बजे के बीच रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से टीजीटी हिंदी के 1 पद, टीजीटी मैथ्स के 1 पद, टीजीटी साइंस के 1 पद, टीजीटी संस्कृत के 1 पद, टीजीटी सोशल साइंस के 1 पद, टीजीटी फिजिकल और हेल्थ एजुकेशन के 1 पद और असिस्टेंट टीचर के 4 पद पर भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को टीजीटी पद के लिए 26,250 रुपए महीने और प्राइमरी टीचर पद के लिए 21,250 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

टीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन के अलावा बी.एड की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, प्राइमरी टीचर पद के लिए एचएससी (HSC) के साथ पीटीसी (PTC) या समकक्ष सर्टिफिकेट होना चाहिए। इस पद के लिए टीईटी (TET) पास उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 18 साल से 65 साल के बीच होनी चाहिए।

वेस्टर्न रेलवे टीचर भर्ती के लिए उम्मीदवार 7 जून से 10 जून के बीच प्रिंसिपल, वेस्टर्न रेलवे सेकेंडरी स्कूल ( इंग्लिश मीडियम) वलसाड, गुजरात पर 9 बजे से 12 बजे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय उम्मीदवारों को अपना रिज़्यूमे और ज़रूरी डाक्यूमेंट्स जमा करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।





.