रेलवे में निकलीं नौकरी, बिना एग्जाम होगी भर्ती, सैलरी 2.08 लाख रुपए महीने तक

Railway jobs: रेलवे में अलग अलग पदों पर नौकरियां निकली हुई हैं। आप भी इन पदों पर नौकरियों के आवेदन कर सकते हैं। नॉर्दन रेलवे ने एनेस्थीसिया, ईएनटी, जनरल मेडिसिन, जर्नल सर्जरी, माइक्रोबायोलॉजी और रेडियोलॉजी समेत कई विभागों में सीनियर रेजिडेंट (SR) पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य उम्मीदवारों की भर्ती, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी। नॉर्दन रेलवे भर्ती 2021 के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट के पद पर कुल 30 भर्ती की जाएंगी। वॉक-इन-इंटरव्यू 27 और 28 जुलाई 2021 को आयोजित होंगे।

उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके भरना होगा और निर्देशों के अनुसार जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ 27 और 28 जुलाई 2021 को होने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होना होगा। वॉक-इन-इंटरव्यू, ऑडिटोरियम, पहली मंजिल, अकादमिक ब्लॉक, उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल, नई दिल्ली में सुबह 08:30 बजे से शुरू होंगे। ध्यान रहे, उम्मीदवार अपने सभी ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स के साथ तय तिथि और स्थान पर पहुंचें।

सीनियर रेजिडेंट की पोस्ट पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल -11, सातवें वेतन आयोग के रिवाइज्ड पे के तहत 67,700 रुपए से 2,08,700 रुपए महीने तक वेतनमान दिया जाएगा। इसके अलावा, स्वीकार्य भत्तों का भी लाभ मिलेगा। पढ़ाई की बात करें तो संबंधित विभाग में एमसीआई या एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा, MBBS के बाद जूनियर रेजिडेंट की पोस्ट पर 300 बेड वाले सरकारी या प्राइवेट हॉस्पिटल में कम से कम तीन साल का कार्य अनुभव मांगा गया है।

आयु सीमा की बात करें तो रेलवे में सीनियर रेजिडेंट पोस्ट पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों की आयु 12 जुलाई 2021 को जनरल कैटेगरी के लिए 40 साल, ओबीसी के लिए 43 साल और एससी या एसटी के लिए 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।





.