रेलवे में हो रही हैं भर्तियां, कैंडिडेट्स को नहीं देनी होगी कोई लिखित परीक्षा

Railway Recruitment 2021: दक्षिणी रेलवे (SR) ने NGO / MAS, JTJ CGL, TBM, MS, TNPM में DRH / AJJ और रेलवे स्वास्थ्य इकाइयों में अधिकतम छह महीने की अवधि के लिए फुल टाइम मेडिकल प्रैक्टिशनर्स और पैरा मेडिकल (नर्सिंग स्टाफ) के लिए एक अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से 13 मई 2021 को या उससे पहले sr.indianrailways.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

दक्षिणी रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (डॉक्टर्स) के कुल 16 पद रिक्त हैं वहीं नर्सिंग स्टाफ के 16 पदों पर भर्ती की जाएगी। मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (डॉक्टर्स) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 75000 रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी। नर्सिंग स्टाफ के पद पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें लेवल के अनुसार 44,900 रुपए और डीए सहित अन्य भत्ता भी दिए जाएंगे।

नर्सिंग स्टाफ के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से B.Sc (नर्सिंग) या जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी में 03 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। वहीं मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (डॉक्टर्स) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

दक्षिणी रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेश के अनुसार नर्सिंग स्टाफ के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदावारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (डॉक्टर्स) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 53 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन या फोन के माध्यम से इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

पात्र और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 13 मई 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।




.