शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, इन कैंडिडेट्स का होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (HPSSSB) या हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) आर्ट्स की फाइलन आंसर की के साथ लिखित स्क्रीनिंग टेस्ट में फाइनल रूप से चयनित उम्मीदवारों की रोल-नंबर वाइज लिस्ट जारी की है। उम्मीदवार जो 13 दिसंबर 2020 को एचपीएसएससी टीजीटी परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे एचपीएसएसएसबी परिणाम आधिकारिक वेबसाइट यानी hpsssb.hp.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। एचपीएसएससी एचपीएसएसएसबी टीजीटी आर्टस का रिजल्ट चेक करने का लिंक नीचे दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सीधे एचपीएसएससी टीजीटी आर्ट्स का डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा में 20,202 उम्मीदवार उपस्थित हुए और 5,965 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे। कुल 20202 उम्मीदवारों में से 995 उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया के लिए अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किया गया है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए 10 अगस्त से 23 अगस्त, 2021 तक सुबह 9:30 बजे हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग, हमीरपुर के परिसर में बुलाया जाएगा।

कैंडिडेट्स को सभी मूल आवश्यक योग्यता संबंधी दस्तावेज, सभी दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों का सेट, एक आईडी प्रमाण और डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र की प्रति लाने का निर्देश दिया गया है। यदि कोई उम्मीदवार मूल्यांकन के लिए निर्धारित तारीख को मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए उपस्थित नहीं होता है तो उस पर आगे की चयन प्रक्रिया के लिए विचार नहीं किया जाएगा और उसके बाद कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा।




.