शिक्षा विभाग में निकली नौकरी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Education Department Recruitment 2021: सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। असम सरकार ने एजुकेशन डिपार्टमेंट में 22921 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। भर्ती के लिए सरकार द्वारा विस्तृत जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

इस प्रक्रिया के माध्यम से एजुकेशन डिपार्टमेंट के कुल 22921 रिक्त पदों में प्राइमरी एजुकेशन में 10,000 पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि, सेकेंडरी एजुकेशन में 12921 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, असम में शिक्षा विभाग के तहत बोडो, गारो और मणिपुरी माध्यम संस्थानों में और एसटी (हिल्स) के 1464 आरक्षित पदों पर भर्ती के लिए स्पेशल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (TET) आयोजित किया जाएगा। इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 1 सितंबर 2021 से शुरू की जाएगी।

दरअसल, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा की अध्यक्षता में हुई एक कैबिनेट मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री ने यह जानकारी अपने टि्वटर अकाउंट के माध्यम से साझा की है। उन्होंने लिखा कि “आज हमारी सप्ताहिक कैबिनेट बैठक में लिए गए निर्णयों से गोरखा समुदाय को राहत मिलेगी, स्वदेशी लोगों के भूमि अधिकार सुनिश्चित होंगे। बोडो, गारो और हिंदी माध्यम आदि में नियुक्ति सहित शिक्षा विभाग में भर्ती अभियान शुरू होगा।”

बता दें कि Assam Education Department Recruitment 2021 से जुड़ी अन्य आवश्यक जानकारी जैसे रिक्ति विवरण, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और वेतन के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करें। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सभी उम्मीदवार अपनी योग्यता अनुसार आवेदन कर सकेंगे। लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।




.