सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के 800 से अधिक पदों पर होनी है भर्ती, इस तारीख से कर पाएंगे आवेदन

RPSC SI Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर सब इंस्पेक्टर एपी, प्लाटून कमांडर और सब इंस्पेक्टर एमबीसी के पद पर भर्ती के लिए ईडब्ल्यूएस श्रेणी से ऑनलाइन आवेदन फिर से आमंत्रित किया है। उम्मीदवार RPSC Recruitment 2021 के लिए 09 जून 2021 से राजस्थान एसएसओ की आधिकारिक वेबसाइट – sso.rajasthan.gov.in पर पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण की अंतिम तिथि 23 जून 2021 है।

टीएसपी और गैर टीएसपी क्षेत्रों के लिए राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर एपी, प्लाटून कमांडर और सब इंस्पेक्टर एमबीसी के पद के लिए कुल 859 रिक्तियां उपलब्ध हैं। RPSC SI 2021 पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को हिंदी भाषा और राजस्थानी कल्चर के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

RPSC SI Recruitment 2021 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की लंबाई 168 सेंमी होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानाकरी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल इफिसियेंसी टेस्ट, एप्टीट्यूड टेस्ट के बाद किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए General/EWS/OBC उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। Non-Creamy Layer of OBC/BC वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रुप में 250 रुपए देने होंगे। एससी और एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को 150 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।




.