सब इंस्पेक्टर के 800 पदों पर जल्द होगी भर्ती, उपराज्यपाल ने दी जानकारी

Police Recruitment 2021: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) जल्द ही जम्मू और कश्मीर पुलिस (JKPolice) में सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। 18 जून 2021 को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस में 800 सब-इंस्पेक्टर की भर्ती की पुष्टि की है।

उनके ट्वीट के मुताबिक, ”आज जम्मू कश्मीर पुलिस में 800 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी मिली.” “भर्ती प्रक्रिया के ऐतिहासिक सुधार में, सेवा चयन बोर्ड (SSB) अब पुलिस, जेलों और अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभागों में सभी अराजपत्रित स्तर के पदों की चयन प्रक्रिया को पूरा करेगा। पदों पर चयन लिखित और शारीरिक परीक्षण पर आधारित होगा।

उन्होंने आगे कहा कि युवाओं के सशक्तिकरण के लिए राज्य में विभिन्न सार्वजनिक या सरकारी क्षेत्र में 25000 और नौकरियों की भर्ती की जाएगी। उनके ट्वीट में लिखा गया है, “जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सशक्त बनाने के लिए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन सार्वजनिक क्षेत्र/सरकारी विभागों में 25,000 प्रामिस्ड जॉब की भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।”

उम्मीदवारों JKSSB की आधिकारिक वेबसाइट (https://jkssb.nic.in) या जेके पुलिस (https://jkpolice.gov.in) पर समय समय पर विजिट करते रहें। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, लिखित परीक्षा, वाइवा-वॉयस आदि से किया जा सकता है। चयन प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिलेगी।




.