सब इंस्पेक्टर के 800 पदों पर होगी भर्ती, पढ़िए पूरी डिटेल्स

पुलिस में 800 सब इंस्पेक्टर (एसआई) की भर्ती को मंजूरी मिली है। भर्ती प्रक्रिया के ऐतिहासिक सुधार के तहत सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) पुलिस, कारागार तथा अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभागों में सभी अराजपत्रित स्तर के पदों की चयन प्रक्रिया शुरू करेगा। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मौजूदा कोविड महामारी के कारण धीमी हुई भर्ती प्रक्रिया को नई गति देते हुए जम्मू एंड कश्मीर के उपराज्यपाल डॉ. सिन्हा ने राज्य में पुलिस में 800 एसआई की भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

जम्मू और कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने लगातार कई ट्विट करके भर्ती से संबंधित जरूरी जानकारी शेयर की। उन्होंने लिखा, “भर्ती प्रक्रिया के ऐतिहासिक सुधार में, सेवा चयन बोर्ड (SSB) अब पुलिस, जेलों और फायर और आपातकालीन सेवा विभागों में सभी नॉन-गजेटेड पदों की चयन प्रक्रिया को अंजाम देगा। पदों पर चयन लिखित और फिजिकल टेस्ट के आधार पर होगा।”

उन्‍होंने यह भी कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर प्रशासन की तरफ से सरकारी विभागों में 25 हजार नौकरियों के वादे को पूरा करने की दिशा में यह एक बड़ा कदम है। जल्‍द ही अन्‍य विभागों में भी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए जाएंगे। जिसकी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर चेक कर सकेंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे नई भर्तियों की ताजा अपडेट के लिए जेकेएसएसबी (JKSSB) की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in और जम्मू कश्मीर पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट jkpolice.gov.in पर नजर बनाए रखें।




.