सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर के पदों पर हो रही है भर्ती, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

Rajasthan Police Recruitment 2021: राजस्थान पुलिस ने स्पोर्ट्स सेलेक्शन बोर्ड के तहत सब इंस्पेक्टर/प्लाटून कमांडर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए www.recruitment2.rajasthan.gov.in के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में 14 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी आवश्यक जानकारी बताएंगे।

Rajasthan Police Recruitment 2021  के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत कुल 81 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सब इंस्पेक्टर (एपी) के 70 पद, सब इंस्पेक्टर (आईबी) के 7 पद, प्लाटून कमांडर (आरएसी) के 3 पद और सब इंस्पेक्टर (एमबीसी) के 1 पद शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 जून से शुरू की गई थी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 20 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। इसके अलावा महिला उम्मीदवार की लंबाई 152 सेमी और वज़न 47.5 किग्रा होना चाहिए। जबकि, पुरुष उम्मीदवार की लंबाई 168 सेमी होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।

सब इंस्पेक्टर/प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार www.recruitment2.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क भी जमा करना होगा। राजस्थान के जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं, राजस्थान के एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 350 रुपए जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.