सरकारी स्कूल में टीचर के पद रिक्त, 31 मई तक कर सकते हैं आवेदन

SSA Teacher Recruitment 2021: समग्र शिक्षा अभियान (SSA) गुजरात ने अपनी वेबसाइट ssagujarat.org/ पर स्कूल शिक्षक के पद के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार एसएसए गुजरात Teacher Recruitment 2021 के लिए 20 मई से 31 मई 2021 तक एसएसए गुजरात की आधिकारिक वेबसाइट – ssarms.gipl.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई 2021 है।
एसएसए शिक्षक भर्ती जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालयों के कक्षा 10 में की जा रही है। गणित-विज्ञान, भाषा एवं सामाजिक विज्ञान के शिक्षक 6वीं से 8वीं कक्षा तक 11 माह के संविदा आधारित कार्य अनुबंध का मामला।

रिक्त पदों का विवरण: आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों कि कुल संख्या 252 हैं। इनमें से मैथ्स साइंस के 84 पद, सामाजिक विज्ञान के 84 पद और भाषा के 84 पद रिक्त हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 3 साल की इंटीग्रेटेड बी.एड योग्यता है जैसे 4 साल बैचलर इन एलीमेंट्री एजुकेशन (B.El.Ed.) / 4 साल B.Sc. शिक्षा (बी.एससी.एड.) / चार वर्षीय बी.ए. शिक्षा (बीए.एड.) / चार वर्षीय बी.कॉम। जिन्होंने बीकॉम बीएड किया है। अन्य पदों की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग अलग निर्धारित है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इच्छुक उम्मीदवार एसएसए गुजरात की आधिकारिक वेबसाइट ssarms.gipl.in पर 20 मई से 30 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।




.