सात हजार से ज्यादा पदों पर नौकरी का मौका, 25 मई से कर सकेंगे अप्लाई

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर TGT, असिस्टेंट टीचर , LDC, पटवारी, हेड क्लर्क पदों सहित टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार कल  यानी 25 मई 2021 से अपना पंजीकरण करा सकेंगे।

कुल 6358 पद ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए हैं, 554 रिक्तियां सहायक शिक्षक प्राथमिक, सहायक शिक्षक नर्सरी के लिए हैं, 278 एलडीसी के लिए हैं, 50 काउंसलर पदों के लिए हैं, 12 हेड क्लर्क के लिए हैं और 10 पटवारी के लिए हैं।

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर TGT के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएट की डिग्री रखने वाले और ट्रेनिंग एजुकेशन में डिग्री/डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को CTET Exam उत्तीर्ण होना चाहिए। पटवारी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यताप्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजिएशन होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT): 32 वर्ष से कम
एलडीसी: 18-27 वर्ष
पटवारी: 21-27 वर्ष
अन्य पद: 30 वर्ष से कम
आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इच्छुक उम्मीदवार 25 मई से 24 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।




.