सीआरपीएफ में इन पदों के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख

CRPF Recruitment 2021: स्पोर्ट्स ब्रांच ऑफ ट्रेनिंग डायरेक्टरेट, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने फिजियोथैरेपिस्ट और न्यूट्रीशनिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। आज उन पदों पर आवेदन करने का आखरी दिन है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जून 2021 से शुरू की गई थी।

CRPF Recruitment 2021 के माध्यम से फिजियोथेरेपिस्ट के 5 पद और न्यूट्रीशनिस्ट के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 50,000 रुपए से 60,000 रुपए तक का वेतन दिया जाएगा। इन पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 1 साल के लिए होगी,‌ जिसे बाद में चयनित उम्मीदवार के परफॉर्मेंस के आधार पर 1 साल तक बढ़ाया भी जा सकता है।

फिजियोथैरेपिस्ट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजियोथैरेपी में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, न्यूट्रीशनिस्ट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास न्यूट्रिशन में M.SC की डिग्री होनी चाहिए या फिर न्यूट्रिशन एंड डाइटेटिक्स में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

उम्मीदवार CRPF Recruitment 2021 के लिए केवल मेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। मेल के अलावा किसी अन्य मोड द्वारा किए गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय उम्मीदवारों को अपना बर्थ सर्टिफिकेट, एजुकेशनल क्वालीफिकेशन, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज फोटो, नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जैसे अन्य जरूरी डाक्युमेंट्स सेल्फ अटेस्ट करके अपलोड करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.