सीआरपीएफ में टीचर के पदों के लिए करें आवेदन, इस आधार पर होगा चयन

CRPF Recruitment 2021: सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने मोंटेसरी स्कूल में टीचर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 जून 2021 के शाम 4 बजे तक है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से हेडमिस्ट्रेस के 1 पद, टीचर के 4 पद और आया के 4 पद पर भर्ती की जाएगी। हेडमिस्ट्रेस पद के लिए चयनित उम्मीदवार को 10,000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। जबकि, टीचर पद के लिए 8,000 रुपए और आया पद के लिए 6,500 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। बता दें कि इन पदों पर नियुक्ति अस्थाई तौर पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर 11 महीनों के लिए होगी।

हेडमिस्ट्रेस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं टीचर पद के लिए 21 साल से 40 साल और और आया पद के लिए 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हेडमिस्ट्रेस और टीचर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन और बी. एड की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। चयन शैक्षणिक योग्यता और अनुभव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन और अन्य ज़रूरी जानकारी को आधिकारिक मेल आईडी [email protected] पर भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.