सीआरपीएफ में नौकरी के लिए 25 जून तक करें आवेदन, सैलरी 60,000 रुपए महीने तक

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने विभिन्न सेंट्रल स्पोर्ट्स टीम लोकेशन पर फिजियोथैरेपिस्ट और न्यूट्रिशनिस्ट के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 25 जून 2021 तक ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से फिज़ियोथेरेपिस्ट के 5 पद और न्यूट्रीशनिस्ट के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी। इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 50,000 रुपए से 60,000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून 2021 है।

फिजियोथैरेपिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास भारत या विदेश के किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिज़ियोथैरेपी में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, न्यूट्रीशनिस्ट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास न्यूट्रीशन में एम.एससी (M.Sc) कोर्स या फिर न्यूट्रिशन और डाइटेटिक्स में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा फिज़ियोथैरेपिस्ट पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल जबकि न्यूट्रीशनिस्ट के पद के लिए 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों को ईमेल या कॉल लेटर के माध्यम से इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। यह इंटरव्यू ट्रेनिंग डायरेक्टरेट, सीआरपीएफ, ईस्ट ब्लॉक- 10, लेवल- 7, सेक्टर -1, आर.के. पुरम, नई दिल्ली -110066 पर आयोजित कराया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन और सभी ज़रूरी डाक्युमेंट्स [email protected] पर मेल कर सकते हैं। केवल मेल के माध्यम से प्राप्त आवेदन पर ही विचार किया जाएगा। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 25 जून 2021 है। बता दें कि उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का टीए/डीए या अन्य कोई सुविधा नहीं उपलब्ध कराई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




.