सीनियर रेजिडेंट के पदों पर होगी भर्ती, नहीं होगी कोई लिखित परीक्षा

ESIC Recruitment 2021: एम्प्लॉयज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC), फरीदाबाद ने ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, एनआईटी फरीदाबाद में सीनियर रेजिडेंट और अन्य पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार 23 जून 2021 को आयोजित इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 94 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सीनियर रेजिडेंट (3 साल) के 67 पद और सीनियर रेजिडेंट (1 साल) ‌ के 27 पद शामिल हैं। सीनियर रेज़िडेंट (3 साल) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 67, 700 रुपए का मूल वेतन दिया जाएगा। वेतन के अलावा इस पद के लिए उम्मीदवारों को भत्ता भी मिलेगा। वहीं, सीनियर रेजिडेंट (1 साल) के‌ पद पर चयनित उम्मीदवार को 1,01,000 रुपए का वेतन मिलेगा।

सीनियर रेज़िडेंट (3 साल) पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पीजी डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि, सीनियर रेजिडेंट (1 साल) ‌ पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के बाद संबंधित विषय में पीजी डिग्री/डीएनबी/डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी। ESIC Recruitment 2021 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ESIC Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म के साथ 23 जून को सुबह 9 बजे इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ उम्मीदवारों को दो पासपोर्ट साइज फोटो और अन्य जरूरी डॉक्युमेंट्स सेल्फ अटेस्ट करके ले जाना होगा।बता दें कि इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का टीए/डीए नहीं उपलब्ध कराया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




.