सीनियर रेजिडेंट सहित अन्य 237 पदों पर भर्ती, इस आधार पर होगा चयन

ESIC Recruitment 2021: एम्प्लॉई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC), हैदराबाद ने फैकल्टी, स्पेशलिस्ट, सीनियर रेजिडेंट और जूनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ESIC Hyderabad Recruitment 2021 के लिए निर्धारित प्रारूप में 20 अगस्त तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 237 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, फैकल्टी के 53 पद, सुपर स्पेशलिस्ट के 24 पद, सीनियर रेजिडेंट के 124 पद और जूनियर रेजिडेंट के 36 पद शामिल हैं। बता दें कि फैकल्टी पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 1,01,000 रुपए से 1,77,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। जबकि, सुपर स्पेशलिस्ट पदों के लिए उम्मीदवारों को 60,000 रुपए से 1,12,000 रुपए, सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए 1,01,000 रुपए और जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए 85000 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

योग्यता की बात करें तो सुपर स्पेशलिस्ट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MBBS या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। ‌जबकि, सीनियर रेजिडेंट पद के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री या डिप्लोमा और जूनियर रेजिडेंट पद के लिए MNC द्वारा मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से MBBS की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, फैकल्टी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास एनएमसी (एमसीआई) के मानदंडों के अनुसार योग्यता होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ESIC Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.esic.nic.in पर 20 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।




.